How Having Sex At Night Will Fetch You Better Sleep

रात में सेक्स करने से कैसे मिलेगी आपको अच्छी नींद

रात में टॉस करना और मुड़ना एक ऐसी चीज है जिसका हम सभी सामना करते हैं, खासकर अगर हमारा पेशेवर जीवन तनावपूर्ण है। आप रात में 8 घंटे तक बिस्तर पर रह सकते हैं लेकिन फिर भी नींद से वंचित और चिड़चिड़े होकर उठते हैं। यदि यह आपके जैसा लगता है, तो चिंता न करें कि आप अकेले नहीं हैं और जैसा कि यह पता चला है, समाधान वास्तव में बहुत आसान है और आनंददायक।

उन रातों की नींद हराम करने का जवाब है सेक्स!

सोने से ठीक पहले सेक्स करना या हस्तमैथुन करना आपको रात में बेहतर नींद दिलाने का एक सिद्ध तरीका है। इसमें बहुत सारे कारक एक साथ काम करते हैं, यह सुनिश्चित करते हैं कि आप एक बच्चे की तरह सोएं।

PS: रात में कुछ कार्रवाई करने के लिए, यहां पुरुषों और महिलाओं के लिए हमारे वाइब्रेटर की रेंज देखें - वाइब्रेटर और मास्टरबटर

  1. सोने में आसानी: ज्यादातर लोग रात के एक अच्छे हिस्से के दौरान टॉस-एंड-टर्न लेते हैं। इसका मतलब यह है कि भले ही आप 7 से 8 घंटे तक बिस्तर पर थे, लेकिन आपको वास्तव में जो नींद मिली वह केवल 4 से 5 घंटे की थी, शायद उससे भी कम। हालांकि, सेक्स/हस्तमैथुन करने से आपके शरीर को आराम मिलता है और नींद आना बहुत आसान हो जाता है, जिससे आपको मिलने वाली नींद की दक्षता बढ़ जाती है। आप सचमुच उतने ही समय के लिए सोएंगे लेकिन इससे आपको अधिक नींद आएगी।
  2. एंडोर्फिन की रिहाई: यौन उत्तेजना और कामोन्माद आपके मस्तिष्क में एंडोर्फिन छोड़ते हैं, जो मूल रूप से आपके शरीर को आराम करने और तनाव को दूर करने का संकेत देता है।
  3. तनाव से मुक्ति: एंडोर्फिन के अलावा, डोपामाइन जैसे अन्य रसायन भी तब निकलते हैं जब आपको ऑर्गेज्म होता है। साथ में, ये हार्मोन एक प्राकृतिक आराम देने वाले एजेंट के रूप में कार्य करने का काम करते हैं और आपको दिन भर के तनाव को दूर करने की अनुमति देते हैं।

दिन में एक बार हस्तमैथुन करना पूरी तरह से स्वस्थ है, और यह केवल केक पर आइसिंग है कि यह आपको बेहतर नींद में भी मदद कर सकता है। आज रात इसे आज़माएं और हम वादा कर सकते हैं कि आप अगली सुबह तरोताज़ा और आराम से उठेंगे (और शायद रात में भी कुछ सेक्सी सपने देखें)!