How To Last Longer In Bed

बिस्तर में लंबे समय तक कैसे टिकें

पुरुष हमेशा से बिस्तर पर प्रदर्शन करने और लंबे समय तक चलने के दबाव के बोझ तले दबे हुए हैं। भारतीय पुरुषों के साथ समस्या विशेष रूप से बदतर प्रतीत होती है: एक रिपोर्ट कहती है कि औसत स्खलन का समय अमेरिका के लिए 13 मिनट के साथ अधिकतम है, लेकिन जब भारत की बात आती है तो यह न्यूनतम होता है। यहां, औसत स्खलन का समय 7 मिनट से कम है (स्रोत: TOI)

बिस्तर में अधिक समय तक टिकना निश्चित रूप से संभव है, बशर्ते आप शारीरिक और मानसिक अभ्यासों के सही मिश्रण का पालन करें।

1. अपनी मानसिक सहनशक्ति में सुधार करें
एक आराम और आत्मविश्वासी मानसिकता के साथ सेक्स करने से आपके प्रदर्शन पर बहुत प्रभाव पड़ेगा। अपने जीवनसाथी से अपनी चिंताओं को छिपाने के बजाय, उनसे इस बारे में बात करें और पूरा अनुभव इतना बेहतर होगा।

2. अपनी शारीरिक सहनशक्ति में सुधार करें

आप अपने शरीर को बहुत कुछ करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं, और बिस्तर पर अधिक समय तक टिकना निश्चित रूप से उनमें से एक है। सहनशक्ति प्रशिक्षण के तरीके और हस्तमैथुन आपके प्रदर्शन को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं।


हस्तमैथुन

जब आप अपने साथी के साथ होते हैं तो अपने संभोग को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है, आप निश्चित रूप से इसे तब कर सकते हैं जब आप हस्तमैथुन कर रहे हों - एक घटना जिसे आमतौर पर जाना जाता है किनारा। किनारा तब होता है जब आप अपने लिंग के लिए शारीरिक उत्तेजना को रोक देते हैं जैसे आप संभोग तक पहुंचने वाले होते हैं, और फिर कुछ क्षण बाद फिर से शुरू करते हैं। कम से कम 20 मिनट तक चलने का लक्ष्य रखते हुए अपने हस्तमैथुन सत्रों की लंबाई बढ़ाने के लिए किनारा का उपयोग करें। यह कैसे करना है:

  • हस्तमैथुन करते समय, इस बात से अवगत रहें कि आप संभोग सुख के कितने करीब हैं।
  • जब आप कामोन्माद तक पहुंचने ही वाले हों, तो तुरंत अपने लिंग को सहलाना बंद कर दें। अगर आप कोई वीडियो देख रहे थे, तो उसे रोक दें।
  • प्रतीक्षा करें और अपने कामोत्तेजना के स्तर को कम से कम 10 सेकंड तक कम होने दें। यदि आप अपना इरेक्शन खोना शुरू कर दें तो कोई बात नहीं; बस सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।
  • अपने लिंग को फिर से सहलाना शुरू करें (यदि आप कोई वीडियो देख रहे हैं तो वीडियो फिर से शुरू करें)।
  • फिर से, एक बार जब आपको लगे कि आप अपने संभोग सुख के करीब पहुंच रहे हैं, तो रुक जाएं।

हर हस्तमैथुन सत्र के दौरान इस चक्र को कम से कम 3 बार दोहराएं, और कुछ ही दिनों में आप महसूस करेंगे कि यह आसान हो रहा है। एक अतिरिक्त बोनस यह है कि यदि आप एजिंग का पालन करते हैं, जब आप संभोग सुख तक पहुँचते हैं तो यह अत्यंत तीव्र और शक्तिशाली होता है!

जब आप वास्तव में बिस्तर पर होते हैं

अब, हम जानते हैं कि यह सब कहना आसान है। किया, और यदि आप वास्तविक सेक्स के दौरान तरीकों को लागू नहीं करते हैं तो व्यायाम व्यर्थ हो सकते हैं। अभ्यास और हस्तमैथुन सत्र निश्चित रूप से आपकी मदद करने वाले हैं, लेकिन आप खेल को आगे बढ़ाने के लिए इन चरणों का पालन भी कर सकते हैं।

3. आनंद केवल सेक्स से नहीं मिलता है

फोरप्ले और मुख मैथुन की शक्ति को कम करके आंकने से अक्सर कुंठित यौन जीवन हो जाता है। अपने पार्टनर को ऑर्गेज्म देने के लिए पूरी तरह से सेक्स पर निर्भर रहने से आपको शायद ही कभी सफलता मिलेगी। अगली बार जब आप अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर हों तो इस रूटीन का पालन करें:

चुंबन: सिर्फ होठों पर ही नहीं। गर्दन और कान के लोब मजबूत एरोजेनस ज़ोन हैं जिन्हें आपको लक्षित करना चाहिए। अपने होठों को उसकी पीठ के नीचे चलाना भी चमत्कार कर सकता है। इस पर कम से कम 5 मिनट बिताएं। आप पूछ सकते हैं कि क्या वह आपको अपने स्तनों पर पसंद करती है, और अगर वह करती है, तो वहां भी अतिरिक्त 2 मिनट बिताएं।

छूना: अपनी उंगलियों को अपने साथी के शरीर पर चलाएं, और आगे बढ़ें केवल अंत में मुख्य क्षेत्र की ओर। एक बार जब आप वहां हों, तो अपनी उंगलियों से भगशेफ के साथ खेलना और कभी-कभी एक या दो उंगली डालने से आपका आधा काम हो जाएगा!

मौखिक: उम्र से कम उम्र की 14% महिलाएं 35 में से केवल मर्मज्ञ संभोग से कभी भी संभोग सुख प्राप्त नहीं हुआ है! यह वह जगह है जहां आपकी जीभ आती है। उसे आपका मार्गदर्शन करने के लिए कहें और अपनी जीभ से उस पर उतरें। तब तक मत रुको जब तक वह आपको यह न कह दे कि अगर आप नहीं रुके तो उसे ऑर्गेज्म हो जाएगा। विचार यह है कि जब आप सेक्स करना शुरू करते हैं, तो आपका साथी पहले से ही संभोग के लिए आधा होना चाहिए।

सेक्स: शांत और तनावमुक्त रहना याद रखें। यदि आप अपने हस्तमैथुन सत्र के दौरान किनारा कर रहे हैं, तो आप इसके लिए पहले से ही तैयार होंगे।अपने साथी के लिए चीजें घर ले जाने के लिए, सेक्स के दौरान भी किनारा करने का अभ्यास करें; बस तभी रुकें जब आपको लगे कि आप संभोग सुख तक पहुंचने वाले हैं, और अपने साथी को चूमना शुरू करें, इसके बजाय उसे मुख मैथुन दें, या बस स्थिति बदलें - महिलाओं को यह पसंद है! थोड़ा टोन करने के बाद आप सेक्स में वापस आ सकते हैं

इस सब के बीच, सुनिश्चित करें कि आप सामान्य रूप से सांस ले रहे हैं और आराम महसूस कर रहे हैं। अपने साथी के साथ संवाद करना याद रखें, और आप दोनों को बिस्तर के अंदर और बाहर दोनों जगह एक आनंददायक अनुभव होगा!

.