Kink and Safety: Practicing Safe Bondage

गुत्थी और सुरक्षा: सुरक्षित बंधन का अभ्यास

सभी यौन गतिविधियों की तरह, किंक में शामिल होने पर विचार करने के लिए सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं। वहाँ बहुत सारी गलत सूचनाएँ हैं, जैसे यह विचार कि किंक एक स्वाभाविक रूप से जोखिम भरी गतिविधि है।

किंक आपके ऊपर लटकी हुई एक बड़ी डरावनी चीज नहीं है - आदर्श रूप से, यह आपको अपनी इच्छाओं और कामुकता का पता लगाने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करने के लिए है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि सभी प्रतिभागी सुरक्षित महसूस करें (किसी भी यौन परिदृश्य में, न कि केवल किंक!)। हालांकि, सुरक्षा से संपर्क करने के कुछ तरीके हैं जो अजीब गतिविधियों के लिए विशिष्ट हैं। यदि आपने कभी सोचा है कि अपने यौन साथी (साथियों) के साथ सुरक्षा और किंक के बारे में कैसे चर्चा करें, तो यहां हमारे शीर्ष सुझाव दिए गए हैं:

सहमति

सहमति कभी निहित नहीं होती - आम तौर पर किंक समुदाय में यह समझा जाता है कि सहमति भागीदारों के बीच एक महत्वपूर्ण चर्चा है और यह जारी है। एक गतिविधि के लिए "हां" कहना अन्य सभी यौन गतिविधियों के लिए "हां" नहीं है। एक दृश्य से पहले सहमति पर बातचीत करना और प्रत्येक प्रतिभागी की सीमाओं को पार करना और दृश्य के दौरान भी चेक इन करना महत्वपूर्ण है।

सुरक्षित शब्द

आपने पहले एक सुरक्षित शब्द के विचार के बारे में सुना होगा। एक सुरक्षित शब्द एक दृश्य में शामिल सभी को धीमा करने या खेलने को रोकने के लिए एक स्पष्ट संकेत है। मूल रूप से, आप एक ऐसा शब्द चुनते हैं जो छोटा और याद रखने में आसान हो और सुनिश्चित करें कि नाटक शुरू होने से पहले एक दृश्य में शामिल सभी लोग जागरूक हों। आप जो भी शब्द पसंद करते हैं उसे चुन सकते हैं, या स्टॉप/नो शब्दों का उपयोग कर सकते हैं (हालांकि, यदि आपके नाटक के किसी भाग में स्टॉप या ना कहना शामिल है और व्यक्ति को जारी रखना है, तो आपको दूसरा शब्द चुनना चाहिए)।

आफ्टरकेयर

आफ्टरकेयर एक पोस्ट-प्ले चेक-इन है, जहां पार्टनर दृश्य को पूरा करने के लिए एक-दूसरे को समय और ध्यान देते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि हर कोई सुरक्षित और आरामदायक महसूस कर रहा है। इसमें गले लगना, दृश्य पर चर्चा करना, पानी पीना, नाश्ता करना या कुछ और शामिल हो सकता है। आफ्टरकेयर के लिए आपको क्या करना है, इसके लिए कोई नियम नहीं हैं क्योंकि हर कोई अलग है, लेकिन अंतिम लक्ष्य संवाद करना और यह सुनिश्चित करना होना चाहिए कि हर कोई अच्छा महसूस कर रहा है और उसका ध्यान रखा जा रहा है।

इन युक्तियों को ध्यान में रखते हुए, उम्मीद है कि किंक थोड़ा अधिक सुलभ और कम डराने वाला लगता है। याद रखें, सहमति सर्वोपरि है, और संचार महत्वपूर्ण है!