Masturbation: 4 Myths Debunked

हस्तमैथुन: 4 मिथक खारिज

हस्तमैथुन के बारे में बात करने से हम डरते नहीं हैं। वास्तव में, हम मानते हैं कि एक समाज के रूप में हमें आत्म-सुख के बारे में और उन सभी अद्भुत तरीकों के बारे में बात करने की ज़रूरत है जो किसी के जीवन को बेहतर बना सकते हैं। और जबकि समय के साथ बातचीत कम वर्जित होती जा रही है, दुर्भाग्य से अभी भी कुछ हानिकारक मिथक हैं जो अक्सर लोगों को हस्तमैथुन की अद्भुत दुनिया से डराते हैं।


यहाँ पाँच हस्तमैथुन मिथक हैं जिन्हें हम सीधे सेट करना चाहते हैं:

1. हस्तमैथुन आपके यौन जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है
यह विचार कि हस्तमैथुन का साथी के साथ यौन संबंध पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, न केवल असत्य है, बल्कि पूरी तरह से गुमराह है - क्योंकि यह वास्तव में बिल्कुल विपरीत है। किसी रिश्ते से पहले या उसके दौरान हस्तमैथुन का आनंद लेना वास्तव में आपको लंबे समय में बेहतर सेक्स करने में मदद कर सकता है।

2. हस्तमैथुन करना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है
एक समय की बात है, जब सेक्स को पूरी तरह से आनंद के बजाय प्रजनन के लिए बनाया गया कार्य माना जाता था, कई लोगों का मानना ​​था कि हस्तमैथुन करने से बीमारी या बीमारी हो सकती है। संभावित परिणामों में अंधापन से लेकर बांझपन, कैंसर, एसटीडी और यहां तक ​​कि मनोविकृति तक सब कुछ शामिल था। बहुत गंभीर सामान, है ना? कोई आश्चर्य नहीं कि इतने सारे लोग आत्म-सुख से डरते थे।

विडंबना यह है कि यह सच्चाई से आगे नहीं हो सकता। उपरोक्त किसी भी बीमारी से न केवल हस्तमैथुन का कोई संबंध नहीं है, बल्कि यह वास्तव में आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा हो सकता है।

3. रिश्तों में लोग हस्तमैथुन नहीं करते
यह विचार कि केवल एकल लोग हस्तमैथुन करते हैं, एक बहुत बड़ी गलत धारणा है - और इसे साबित करने के लिए हमारे पास जोड़ों के सेक्स खिलौनों की एक विस्तृत श्रृंखला है। हस्तमैथुन केवल सेक्स का विकल्प नहीं है; यह पूरी तरह से अपना सुखद अनुभव है। अविवाहित लोगों की तरह, रिश्तों में लोगों को बस कुछ दिनों में हस्तमैथुन करने का मन कर सकता है, या शायद वे एक-दूसरे की यौन वरीयताओं और रुचियों के बारे में अधिक जानने के लिए अपने साथी के साथ पारस्परिक हस्तमैथुन का आनंद लेते हैं।

4. ज्यादातर पुरुष ही हस्तमैथुन करते हैं
जबकि समय के साथ हस्तमैथुन का विषय कम और वर्जित हो गया है, दुर्भाग्य से बहुत से लोग अभी भी मानते हैं कि महिलाएं एकल-खेल का आनंद नहीं लेती हैं। बेशक, यह पूरी तरह से असत्य है - अन्यथा हम व्यवसाय से बाहर हो जाएंगे!

शोध ने बार-बार दिखाया है कि ज्यादातर महिलाएं, वास्तव में, हस्तमैथुन करती हैं। पुरुषों की तरह, ज्यादातर महिलाएं हस्तमैथुन का आनंद लेती हैं और इससे होने वाले सभी अद्भुत लाभ (चाहे वे उनके बारे में जानते हों या नहीं)।

सीधे शब्दों में कहें तो, कोई भी व्यक्ति चाहे किसी भी लिंग का हो, हस्तमैथुन एक ऐसी चीज है जिसका आनंद ज्यादातर लोग अपने जीवन में कभी न कभी लेते हैं!