Penis Fracture: What It Is and How To Avoid It

पेनिस फ्रैक्चर: यह क्या है और इससे कैसे बचा जाए

पेनाइल फ्रैक्चर एक ऐसी अवधारणा है, जिसके बारे में बहुत सारे लोग अनजान हैं। यद्यपि लिंग के शाफ्ट में कोई हड्डी नहीं है, फिर भी आप इसे तोड़ सकते हैं क्योंकि यह मांसपेशियों और ऊतकों से बना है। हालांकि आपके लिंग में कोई हड्डी नहीं टूटेगी, फिर भी आप इन मांसपेशियों को तोड़ सकते हैं जो काफी दर्दनाक हो सकता है।

आप यहां पुरुषों के लिए 100% सुरक्षित सेक्स टॉयज पा सकते हैं: पुरुषों के लिए स्ट्रोकर

गलत तरीके से बहुत अधिक हस्तमैथुन करने या अपने साथी के साथ यौन संबंध बनाने के कारण शिश्न का फ्रैक्चर हो सकता है।

सेक्स के दौरान शिश्न का फ्रैक्चर
यौन संबंध बनाते समय, गर्मी के क्षणों में चीजें हाथ से निकल जाती हैं। सबसे खतरनाक स्थिति जिसमें लिंग फ्रैक्चर हो सकता है, जबकि आपकी महिला आपके ऊपर है। इससे उसे आपके लिंग की गति पर पूरा नियंत्रण मिल जाता है। इसके कारण, वह अतिरिक्त आनंद प्राप्त करने के लिए आपके लिंग को जरूरत से ज्यादा मोड़ सकती है, जिससे वह टूट सकता है। राइडिंग काउगर्ल पोजीशन के अलावा, कुछ और पोजीशन हैं जहां आपके पेनाइल फ्रैक्चर की संभावना है। इस पहलू में सबसे सुरक्षित स्थिति मिशनरी है, जहां आपके लिंग के फ्रैक्चर होने की कोई संभावना नहीं होती है।

फ्रैक्चर का निदान
पेनाइल फ्रैक्चर का सबसे आम लक्षण एक तत्काल कर्कश ध्वनि है, जिसके बाद इरेक्शन का तत्काल नुकसान होता है। बाद के लक्षणों में शिश्न क्षेत्र में सूजन के साथ-साथ नीले-काले धब्बों का बनना शामिल है। पेशाब करने में कठिनाई भी एक संभावित लक्षण है जिसे कोई अनुभव कर सकता है। ऐसी स्थिति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है कि तुरंत डॉक्टर से संपर्क किया जाए। ऐसे मामलों में एक डॉक्टर लिंग को नुकसान की संभावना और सीमा का बेहतर निदान कर पाएगा।

पेनाइल फ्रैक्चर को रोकना
जब आप अकेले जा रहे हों, तो कुंजी यह सुनिश्चित करना है कि आप कुछ खतरनाक करने की कोशिश न करें। पारंपरिक हैंड-स्ट्रोकिंग विधि में आपको पेनाइल फ्रैक्चर देने की 0% संभावना होती है। हम आनंद पाने के लिए अपरंपरागत या अजीब तरीकों का पालन करने की सलाह देते हैं; इसके बजाय आप हमारे स्टोर पर उपलब्ध किसी भी मास्टरबेटर का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, KamasutraToys.in पर स्ट्रोकर्स और मास्टरबेटर्स के सभी संग्रह पूरी तरह से सुरक्षित और परीक्षण किए गए हैं, जिससे आपको इस तरह की चोट लगने की कोई संभावना नहीं है।
दूसरी ओर, जब आप एक साथी के साथ यौन संबंध बना रहे हों, तो यह महत्वपूर्ण है कि सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आपका लिंग अटूट नहीं है। उनसे कहें कि हिलते-डुलते या नई पोजीशन आजमाते समय हमेशा सतर्क रहें, और आप जाने के लिए सुरक्षित रहेंगे!

Back to blog