Tantric Sex: What It Is And How To Do It

तांत्रिक सेक्स: यह क्या है और इसे कैसे करें

तांत्रिक सेक्स क्या है?

तांत्रिक सेक्स प्राचीन हिंदू संस्कृति का एक और योगदान है। यह प्रथा भारतीय उपमहाद्वीप में लगभग 5,000 साल पुरानी है। यह सेक्स का एक धीमा अभ्यास है जो आपके शरीर और भावनाओं पर एक संबंध बनाने और नियंत्रण करने का वादा करता है, जो सेक्स के दौरान घंटों तक आपकी मदद करने का दावा करते हुए, अंतरंगता और मन को झकझोरने वाले कामोत्तेजना की ओर ले जाता है।

PS: आप मन को झकझोरने वाले कामोत्तेजना के लिए अपना शॉर्टकट ढूंढ सकते हैं: पुरुषों और महिलाओं के लिए हमारे वाइब्रेटर

आपको तांत्रिक सेक्स क्यों करना चाहिए?

तांत्रिक सेक्स उन लोगों के लिए आगे बढ़ने का सही तरीका है जो अपने यौन जीवन को फिर से शुरू करना चाहते हैं और अपने साथी के साथ अपने सत्रों में एक नई गहराई खोजना चाहते हैं, जिससे प्रेम-निर्माण के अनुभव को एक नए स्तर पर ले जाया जा सके।
सेलिब्रिटीज जैसे स्टिंग और टॉम हैंक्स ने तांत्रिक सेक्स की प्रथा को विश्वसनीयता प्रदान की है, जिसमें ट्रुडी स्टाइलर (स्टिंग्स वाइफ) के प्रसिद्ध बयान में दावा किया गया है कि उसका पति और वह एक बार में 5 घंटे तक सेक्स कर सकते हैं।

आपको तांत्रिक सेक्स करना चाहिए अगर:

  1. आप अपने साथी के बीच भावनात्मक और शारीरिक अंतरंगता बढ़ाना चाहते हैं
  2. आप सामान्य सेक्स से ऊब चुके हैं और बिस्तर में कुछ नया और रोमांचक चाहते हैं
  3. आप भावनात्मक या शारीरिक रूप से अपने जीवनसाथी/साथी के साथ फिर से जुड़ना चाहते हैं

तांत्रिक सेक्स कैसे करें
जबकि हमारा वर्तमान अभ्यास जहां हम संभोग के "लक्ष्य" की ओर दौड़ने के आदी हैं, तांत्रिक सेक्स सब कुछ विपरीत करने के बारे में है।
चाल यह है कि आप अपने मन को अपने संभोग से हटा दें और प्यार और फोरप्ले को पुरस्कृत और आनंददायक बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। अन्य सभी अच्छी चीजों की तरह, यह स्पष्ट रूप से करना आसान है। इसलिए, संभोग में देरी करने के लिए, तांत्रिक सेक्स कई तरह के सांस नियंत्रण और ध्यान तकनीकों का उपयोग करता है।
पृष्ठभूमि अत्यंत महत्वपूर्ण है।

  1. लाइट बंद करें और अपने आप को सहज बनाएं।
  2. अपने आप को ढीला छोड़ दें। तांत्रिक सेक्स आपके पूरे शरीर में ऊर्जा को प्रवाहित करने के बारे में है। सेक्स शुरू करने से पहले अपने सिस्टम को गर्म करने के लिए अपने हाथों और पैरों को अच्छी तरह से हिलाएं।
  3. बिस्तर पर ऐसा न करें। बिस्तर पर रहने से हमारे शरीर का "स्लीप बटन" चालू हो जाता है। इसलिए, हम पिछड़ जाते हैं और बस झटपट के लिए समझौता कर लेते हैं ताकि यह सब खत्म हो सके और आप सो सकें। तांत्रिक सेक्स गहरी जागरूकता और जुड़ाव के बारे में है, जो बिस्तर पर संभव नहीं है।
  4. आरामदायक रहें। आप एक कुर्सी पर लेट सकते हैं या अपने साथी के साथ फर्श पर बैठ सकते हैं और प्रेम-प्रसंग शुरू कर सकते हैं। उनके शरीर का पता लगाने और एक दूसरे को छूने के लिए अपना समय निकालें। फिर, धीरे-धीरे और लगातार चीजों को अगले स्तर पर ले जाएं।
  5. अपनी सांसों पर नियंत्रण रखें। यह तांत्रिक सेक्स का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। स्वाभाविक रूप से आपका मन जल्द ही भटकने लगेगा। जब भी ऐसा हो, अपना ध्यान वापस अपनी सांसों पर लाएं। अपने साथी के साथ अपनी सांसों को सिंक करें; जैसे ही आपका साथी साँस लेता है, साँस छोड़ें और उन्हें भी ऐसा ही करने के लिए कहें। यहां यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों लंबी, गहरी सांसें लें।
  6. कोशिश करते रहें। जिस दिन आप टैंट्रिक्स सेक्स का अभ्यास करेंगे, आप पहले दिन 5 घंटे तक नहीं टिक पाएंगे। इस प्राचीन कला में महारत हासिल करने में समय और धैर्य लगता है। हम उम्मीद करते हैं कि सेक्स के तीन चरण होंगे: प्रारंभ, मध्य और अंत। कुंजी इस विचारधारा को त्यागना है और अंत का "इंतजार" नहीं करना है।

तांत्रिक सेक्स में मदद के लिए व्यायाम

  1. फर्श पर एक दूसरे की ओर मुख करके बैठें। आप उसकी गोद में बैठ जाएं तो बेहतर है। जितना हो सके एक-दूसरे को कसकर गले लगाएं, अपनी बाहों को एक-दूसरे के चारों ओर लपेटें और अपने शरीर को उसके खिलाफ दबाएं।
  2. अपनी सांसों को सिंक करके अपने दिल की धड़कन को सिंक करें। एक-दूसरे के आमने-सामने खड़े हों और अपने साथी की आँखों में देखें, उनके दिल पर हाथ रखें। उन्हें बदला लेना चाहिए और ऐसा ही करना चाहिए। एक दूसरे की सांस लेने की गति से मेल खाने की कोशिश करते हुए लगभग 2 मिनट तक इसी स्थिति में रहें। थोड़ी देर बाद, आपके दिल की धड़कनें सिंक्रोनाइज़ हो जाएंगी।
  3. सुनिश्चित करें कि आप सेक्स के दौरान जितना हो सके धीरे-धीरे सांस लें।किसी भी कार्य या स्थिति से बचें जो आप जानते हैं कि आपको जल्दी संभोग सुख मिलता है आनंद की ओर निर्माण धीमा और धीरे-धीरे होना चाहिए। आप जितना अधिक समय तक बिल्ड-अप करेंगे, आपको प्राप्त होने वाले कामोन्माद की तीव्रता उतनी ही अधिक होगी।

तांत्रिक सेक्स एक दोतरफा सिलसिला है, और अपने साथी को समान रूप से शामिल करना महत्वपूर्ण है। अभ्यास करते रहो और हार मत मानो; धीरे-धीरे आप निश्चित रूप से सीखेंगे कि कैसे घंटे सेक्स के दौरान!