The Definitive Guide To BDSM For Beginners

शुरुआती के लिए बीडीएसएम के लिए निश्चित गाइड

इस लेख में हम बीडीएसएम के विभिन्न प्रकारों पर चर्चा करेंगे: सबमिशन, मासोचिज्म और बंधन। इसे सुरक्षित रूप से अभ्यास करने के लिए आपको प्रत्येक प्रकार से परिचित होना चाहिए। यदि आप एक नौसिखिया हैं, तो प्रत्येक के विवरण को पढ़ना और कुछ सुझाव प्राप्त करना सहायक हो सकता है।

बंधन

बीडीएसएम कैसे करें, यह सीखने के कई तरीके हैं। आपको सरल शुरुआत करनी चाहिए। विस्तृत उपकरणों में निवेश करने के बजाय, आप उन वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पास घर के आसपास हैं। टाई और स्कार्फ सामग्री महान आंखों पर पट्टी बनाती है, जबकि लकड़ी का चम्मच एक बेहतरीन स्पैंकिंग पैडल बनाता है। यहां तक ​​कि आपकी उंगलियां भी एक पंख गुदगुदी या फ्लॉगर का अनुकरण कर सकती हैं।

बीडीएसएम प्रथाओं में हमेशा कम से कम दो भागीदार शामिल होते हैं। एक साथी हावी होता है (डोम के रूप में जाना जाता है) जबकि दूसरा साथी प्रस्तुत करता है (उप के रूप में जाना जाता है)। अगर आप अपने साथी के साथ बीडीएसएम आज़माना चाहते हैं, तो आपको पहले उनकी अनुमति लेनी होगी।

बीडीएसएम सीखना शुरू करने के लिए, आपको अपने साथी के साथ भूमिका निभानी होगी। एक स्कार्फ, एक रात का मुखौटा, या एक छोटा तौलिया का उपयोग सब कुछ आंखों पर पट्टी करने के लिए किया जा सकता है। इस तरह, आपको उप की निगरानी करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी जब तक कि वे पूरी तरह से आंखों पर पट्टी नहीं बांध लेते।

बीडीएसएम करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दोनों पार्टनर प्रक्रिया से सहमत हों और वे क्या चाहते हैं। इस तरह, आप अप्रिय आश्चर्य से बच सकते हैं। याद रखने वाली एक और बात यह है कि जब आप नशे में हों या थके हुए हों तो कभी भी बीडीएसएम का अभ्यास न करें। नशे में धुत या थके हुए लोग अच्छे निर्णय नहीं लेते हैं और उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। आपको बिना किसी हिचकिचाहट के सहमति देने में भी सक्षम होना चाहिए। इस तरह, आप दूसरे व्यक्ति या स्वयं को चोट पहुँचाने के जोखिम से बच सकते हैं।

सबमिशन

यदि आप एक किंक प्रैक्टिशनर के रूप में अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं, तो आप सोच रहे होंगे कि सबमिशन का अभ्यास कैसे करें।

किसी भी बीडीएसएम गतिविधि को शुरू करने से पहले, आपको पहले अपने साथी के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठा रहे हैं, ताकि बाद में कोई अप्रिय आश्चर्य न हो। बीडीएसएम कई स्वादों में आता है, और आपको यह तय करना चाहिए कि यह आपके और आपके साथी के लिए है या नहीं। फिर, इसे अपनी यौन दिनचर्या में शामिल करें। सबमिशन एक जटिल अभ्यास है, और शुरुआती लोगों को इन और बाहरी चीजों को सीखने के लिए एक सरल संस्करण के साथ शुरुआत करनी चाहिए।

जब शुरुआती लोगों के लिए सबमिशन की बात आती है, तो आपको याद रखना चाहिए कि यह प्रक्रिया दर्दनाक हो सकती है। जब तक आप एक मर्दवादी नहीं हैं, दर्द शायद वह नहीं होगा जिसकी आप आशा करते हैं, इसलिए आपको इसके बारे में पता होना चाहिए। हालांकि यह बेहोश दिल वालों के लिए नहीं है, पैर का अंगूठा कभी भी सुखद नहीं होता है, लेकिन नाखून खरोंच, पिंचिंग और स्पैंकिंग आमतौर पर शुरुआत करने वाले युवा लोगों के लिए सुखद होते हैं।

पुरुषवाद

मासोचिज्म वह अभ्यास है जहां आप अपने दर्द से आनंद प्राप्त करते हैं। इस प्रकार, जो व्यक्ति इसे प्रस्तुत करता है और उसका आनंद लेता है उसे मसोचिस्ट कहा जाता है, और अभ्यास को मर्दवाद कहा जाता है। अब, ध्यान रखें कि मर्दवाद द्विआधारी नहीं है, बल्कि यह एक स्पेक्ट्रम है। कुछ लोग कष्टदायी दर्द का आनंद लेते हैं, जबकि अन्य इसका आनंद तभी लेते हैं जब यह मामूली रूप से आहत करने वाला हो। अभ्यास से आप अपना पसंदीदा स्थान पाते हैं।

शुरुआत में, कामोत्तेजक वस्तुओं की नकल करने के लिए सामान्य घरेलू सामानों का उपयोग करें। आप जितने अधिक रचनात्मक होंगे, आपका बीडीएसएम सत्र उतना ही अधिक कामुक हो सकता है। अपने साथी को विशेष महसूस कराने के लिए विभिन्न कामुक वस्तुओं की नकल करना सीखें।

एक साधारण संस्करण से शुरू करने और अधिक चरम संस्करण तक अपने तरीके से काम करने की अनुशंसा की जाती है। लेकिन अगर आप इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं, तो शुरुआती लोगों के लिए मासोचिज़्म से शुरुआत करना सबसे अच्छा हो सकता है।

दुखदवाद

एक बार जब आप बीडीएसएम की बुनियादी बातों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो यह आपके अंधेरे पक्ष का पता लगाने का समय है। जबकि किंक चुनौतीपूर्ण और तीव्र हो सकता है, आप इसे सुरक्षित रूप से अभ्यास कर सकते हैं। बीडीएसएम संबंध चिकित्सा का एक रूप है और सत्र की सफलता के लिए पश्च-देखभाल आवश्यक है। अपने साथी के शरीर का उपयोग करके, आप तीव्र, भावुक किंक दे और प्राप्त कर सकते हैं। इन युक्तियों का पालन करके, आप एक सफल किंक सत्र की ओर अग्रसर होंगे।

बीडीएसएम सीखने में पहला कदम यह पता लगाना है कि आप कितने दर्द से सहज हैं। यदि आप एक मर्दवादी हैं, तो आप शायद इस पद्धति का अभ्यास करने में संकोच कर रहे हैं। लेकिन यह एक कोशिश के काबिल है।यदि आप दर्द के आदी नहीं हैं, तो आप केवल अनुभव का आनंद ले सकते हैं यदि आपने इसे पहले कभी नहीं आजमाया है, तो स्कार्फ और नेकटाई से शुरू करें और देखें कि आप कैसा महसूस करते हैं।

एक बार जब आप कुछ सत्र कर लेते हैं, तो आप यह बता पाएंगे कि आपका साथी आपके नए प्यार के साथ ठीक है या नहीं। एक शुरुआत के रूप में, आप शायद किसी के साथ अजीब गतिविधि में शामिल होने के बारे में भ्रमित, संदेह या शर्म महसूस करेंगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि जमीन से जुड़े रहें और जागरूक रहें कि यह पूरी तरह से सामान्य है जब तक कि यह सहमति से और आपकी अपनी सीमाओं के भीतर हो।

बाल खींचना

बाल खींचना सीखने के कई फायदे हैं। यह मजेदार और करने में आसान है। इसे करने के लिए आपको खिलौनों या कुछ भी नहीं चाहिए। और यह मज़ेदार शक्ति गतिकी के निर्माण के लिए अत्यंत प्रभावी है। बीडीएसएम में बाल खींचने का अभ्यास करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

धीरे-धीरे शुरू करें और धीरे-धीरे दर्द बढ़ाएं। दर्द सहनशीलता बढ़ाने और इसे और अधिक सुखद बनाने के लिए उत्तेजना को बदलना सुनिश्चित करें। आप एक लकड़ी के चम्मच या स्पैटुला का उपयोग स्पैंकिंग टूल के रूप में कर सकते हैं ताकि उप को कड़ी स्पैंकिंग दी जा सके। जब आप दर्द के स्तर से सहज महसूस करते हैं, तो कड़ी मेहनत करें और बहुत शोर करें। निशान बनाने से डरो मत। इससे आपको और तेज़ी से सीखने में मदद मिलेगी।

समय

शुरुआती लोगों के लिए बीडीएसएम का अभ्यास करते समय, समय आवश्यक है। ऐसे साथी पर अभ्यास करें जो असहज या झिझकता हो। जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं, आप बिना किसी तनाव या परेशानी के अधिक जटिल यौन गतिविधियों को करने में सक्षम होंगे। अपने साथी की सीमाओं और समय की कमी से अवगत होना महत्वपूर्ण है। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है, और जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, उतना ही अधिक आप बीडीएसएम की बारीकियों को समझेंगे।

धीमी गति से शुरू करें और धीरे-धीरे निर्माण करें। एक बार में एक आंखों पर पट्टी जोड़ें। कोड़े मारने की विभिन्न शैलियों का प्रयास करें। एक समय में एक प्रकार की फंतासी के साथ शुरुआत करना सबसे अच्छा है। एक बार में बहुत अधिक करने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे आपका साथी भ्रमित हो जाएगा और आप अपनी इच्छा से अधिक नुकसान करेंगे। धीरे-धीरे और सावधानी से अभ्यास करें, लेकिन विभिन्न संयोजनों के साथ प्रयोग करना न भूलें।

"सुरक्षित शब्द" का प्रयोग करें। यह एक ऐसा शब्द है जिसे आपने यादृच्छिक रूप से चुना है। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यह शब्द दृश्य के दौरान स्वाभाविक रूप से नहीं आता है। कई बीडीएसएम व्यवसायी ट्रैफिक लाइट सिस्टम का उपयोग करते हैं: लाल का अर्थ है रुकना, पीला का अर्थ है सावधानी से आगे बढ़ना, और हरा का अर्थ है जाना। जब संदेह हो, तो अपने साथी से एक सेकंड के लिए दृश्य को रोकने के लिए कहें। यदि आपका साथी तुरंत नहीं रुकता है, तो "सुरक्षित शब्द" का प्रयोग करें।

वस्तुओं को कामुक वस्तुओं में बदलना है

घरेलू सामान को कामुक वस्तुओं में बदलने में परेशानी हो रही है? उन वस्तुओं का उपयोग करके शुरू करें जो आपके घर में पहले से मौजूद हैं, जैसे लकड़ी के चम्मच, ब्रश, स्पैटुला, बेंत, पतली बेल्ट और धातु के गाइड वाले शासक। इन वस्तुओं का विभिन्न तरीकों से उपयोग किया जा सकता है, प्रत्येक आपके साथी के लिए एक अलग सनसनी पैदा करता है। अपने साथी के यौन अनुभव को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार की विभिन्न सामग्रियों का उपयोग करने का प्रयास करें।

नियम

बीडीएसएम का प्रयास करने से पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि बीडीएसएम एक रिश्ते की सिर्फ तीन बुनियादी नींव से कहीं अधिक जटिल मामला है। सबसे पहले, आपको पहली तारीख या वन-नाइट स्टैंड पर कभी भी बीडीएसएम में शामिल नहीं होना चाहिए। एक साथी होना भी एक अच्छा विचार है जिसके साथ आप इस अनुभव को साझा कर सकते हैं। इस तरह, यदि आप में से कोई असहज या भयभीत हो जाता है, तो आपको पता चल जाएगा कि कैसे आगे बढ़ना है।

बीडीएसएम एक गलत समझा जाने वाला यौन अभ्यास है। मानसिक और शारीरिक रूप से खतरनाक होने से लेकर असामान्य रूप से अजीब होने तक कई तरह की आलोचनाएं होती हैं। हालाँकि, ये आलोचनाएँ निराधार हैं। वास्तव में बीडीएसएम को इतना गलत समझने के कई कारण हैं। चाहे आप बीडीएसएम सीखने में रुचि रखते हों या यदि आप इसे एक शॉट देना चाहते हैं, तो यह पुस्तक आपको अपना निर्णय लेने में मदद करेगी।

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपको यह समझना चाहिए कि बीडीएसएम एक यौन गतिविधि है, खेल नहीं। यदि आप अधिक आनंददायक और पुरस्कृत अनुभव की तलाश में हैं, तो शुरुआत करने के लिए एक अच्छी जगह संभोग से इनकार है। हालांकि यह गतिविधि संतोषजनक हो सकती है, यह शुरुआती लोगों के लिए नहीं है। आपको पता होना चाहिए कि किंक के इस रूप में पावर प्ले और नियंत्रण और अधीनता की भूमिकाएं शामिल हैं।आप अपने पार्टनर को विशिष्ट भूमिकाएं सौंप सकते हैं